कोरोना: यूपी में नया lockdown का फार्मूला, हर शनिवार-रविवार को बाजार-कार्यालय बंद रहेंगे

Total Views : 2,033
Zoom In Zoom Out Read Later Print

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए नए प्लान पर काम रही है. यूपी सरकार कोरोना से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन फॉर्मूला लागू करने वाली है.

  • टीम इलेवन की बैठक में हुआ निर्णय
  • हफ्ते में पांच दिन ही खुलेंगे बाजार-दफ्तर

उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए नए प्लान पर काम रही है. यूपी सरकार कोरोना से निपटने के लिए वीकेंड लॉकडाउन फॉर्मूला लागू करने वाली है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यूपी में अब हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन लगेगा.

प्रदेश में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे. यानी प्रदेश में सभी बाजार और दफ्तर हफ्ते में केवल पांच दिन ही खुलेंगे. कोरोना संकट से निपटने के लिए यह नया प्लान लागू करने का फैसला ले लिया गया है. माना जा रहा है कि आज ही कुछ ही देर में इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी.

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने शुक्रवार (10 जुलाई) की रात 10 बजे से सोमवार (13 जुलाई) की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया था. तभी से यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह प्लान लंबा चलेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर इसके संकेत दे दिए थे.

बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया.

बता दें कि यूपी से पहले कर्नाटक सरकार भी वीकेंड लॉकडाउन का फॉर्मूला अपना रही है, कर्नाटक सरकार भी पहले ही वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर चुकी है. कर्नाटक में 2 अगस्त तक हर शनिवार और रविवार को सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे.