Whatsapp ने जारी किया कमाल का फीचर, यूजर खुद बना सकेंगे अपना अवतार, दोस्तों को भी भेज सकेंगे

Total Views : 189
Zoom In Zoom Out Read Later Print

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने शानदार फीचर अवतार को जारी कर दिया है। इस फीचर्स को पहले बीटा टेस्टिंग के लिए जारी कर दिया है। यानी अब भारत के सभी व्हाट्सएप यूजर्स इस फीचर का मजा ले सकेंगे। इस फीचर की मदद से यूजर्स न सिर्फ अपना अवतार डिजाइन कर सकते हैं बल्कि वह उसे अन्य लोगों और दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। बता दें कि इस फीचर्स को पहले फेसबुक और अन्य मैसेंजर एप पर भी इस्तेमाल किया जाता रहा है।


WhatsApp Avatar Feature
व्हाट्सएप अवतार
व्हाट्सएप के नए अवतार फीचर से एप चलाने का मजा दोगुना होने वाला है। नए फीचर की मदद से आप आसानी से अपना अवतार बना सकेंगे। साथ ही आप इसे व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो (WhatsApp DP) पर भी लगा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो के साथ यूजर्स चैटिंग में चैट स्टिकर के रूप में इस अवतार का यूज कर सकेंगे। यानी आप चैटिंग के दौरान अपने अवतार को स्टिकर में बदलकर सेंड कर सकते हैं।

WhatsApp Avatar Feature

ऐसे करेगा काम 
व्हाट्सएप पर आप दो तरीकों से अपने अवतार को बना सकते हैं। अवतार क्रिएट करने के लिए आपको व्हाट्सएप में ही कई तरह के हेयर स्टाइल, कलर, आउटफिट और फेसियल फीचर का ऑप्शन मिलता है। इन ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपनी मर्जी से अवतार डिजाइन कर सकते हैं। आपको इसमें बॉडी शेप और चश्मा लगाने की सुविधा भी मिलती है। साथ ही आपको 36 कस्टम अवतार स्टिकर ऑप्शन्स भी मिलते हैं। अवतार क्रिएट करने के बाद आप इसे प्रोफाइल फोटो या स्टिकर दोनों तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। पसंद ना आने पर आप अपने अवतार को एडिट भी कर सकते हैं। 
व्हाट्सएप अवतार

व्हाट्सएप अवतार

ट्सएप अवतार - फोटो : अमर उजाला
फेसबुक पर पहले से मिलती है सुविधा
बता दें कि मेटा के स्वामित्व वाले दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर अवतार बनाने की सुविधा पहले से मिल रही है। हालांकि, अब इसमें कई और अच्छे ऑप्शन को शामिल किया गया है। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के लिए भी इस फीचर को आधिकारिक तौर पर रोलआउट कर दिया है। लॉन्चिंग के दौरान जकरबर्ग ने कहा कि हम व्हाट्सएप पर भी अवतार फीचर ला रहे हैं, जिसे आप प्रोफाइल से लेकर चैट में स्टिकर के तौर पर भी यूज कर सकते हैं।