ग्वालियर में भाजपा पार्षद की हत्या:दोस्त ने बर्थडे पार्टी में बुलाया, पीट-पीटकर मार डाला

Total Views : 46
Zoom In Zoom Out Read Later Print

ग्वालियर में एक भाजपा पार्षद काे उनके दोस्तों ने पीट-पीटकर मार डाला। दोस्त ने उनको अपनी जन्मदिन पार्टी में बुलाया। फिर साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।

घटना मुरार थाना इलाके की है। बुधवार देर रात पुलिस को सूचना मिली। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची हमलावर भाग चुके थे। आज घटना से नाराज पार्षद के परिजन और समर्थकों ने बारादरी चौराहा पर चक्काजाम कर पुलिस थाना घेर लिया। पुलिस ने 5 आरोपियों में से 1 को गिरफ्तार कर लिया है।

शैलू उर्फ शैलेंद्र कुशवाह (40) वार्ड नंबर-3 के पार्षद थे। बताया जाता है कि शैलेंद्र केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी और राज्यमंत्री भरत सिंह कुशवाह के रिश्तेदार थे। शैलेंद्र की पत्नी राधा कुशवाह ने बताया कि 23 नवंबर (बुधवार) को उनकी मैरिज एनिवर्सरी थी। बुधवार शाम 6 बजे पति घर आए। बच्चों ने मैरिज एनिवर्सरी के लिए केक और मिठाई लाने की जिद उनसे कर दी। इस पर वे केक और खाने-पीने का सामान लेने बाजार चले गए। वे केक और सामान लेकर रात 10 बजे घर लौटे। इसके कुछ समय बाद राज उर्फ राजेश शर्मा, भूरा उर्फ सर्वेश तोमर, विक्की कौशल, विनीत राजावत और धीरज पाल आए। वे बर्थडे पार्टी का कहकर पति को साथ लेकर चले गए।

पार्षद की दोस्त से पुरानी रंजिश थी
पार्षद के दोस्त विक्की का बुधवार को जन्मदिन था। उसने देर रात पार्टी रखी थी। पार्षद की पत्नी राधा के मुताबिक, आरोपी उनको साथ लेकर चले गए। इसके ढाई घंटे बाद पति पर जानलेवा हमले की सूचना मिली। आरोपी राजेश शर्मा सुबह से ही पति के साथ था। पति की एक दिन पहले ही भूरा तोमर से लड़ाई हुई थी। तब भूरा को मैंने भी समझाया था। यूं तो भूरा से करीब दो-तीन महीने पहले से लड़ाई चल रही थी। यह झगड़ा ढाबे पर खा-पीकर हंगामा करने के कारण हुआ था। दो दिन पहले ही भूरा ने दोबारा बातचीत शुरू की थी। पति ने भी अपनी तरफ से बातचीत शुरू की थी।

रात 11.30 बजे तक सबकुछ नॉर्मल था
राधा कुशवाह ने बताया कि बुधवार रात 11.30 बजे पति शैलू कुशवाह से बात हुई। तब तक सबकुछ सामान्य था। एनिवर्सरी केक काटने के लिए बुलाने पर पति ने कहा था- थोड़ी देर में आ रहा हूं। पति अक्सर रात 12 बजे के बाद ही घर आते थे।


देर रात लाठी और सरियों से किया हमला
पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में परिजन ने बताया कि रात 12.30 बजे हमें जानकारी मिली कि पार्षद को वंशीपुरा चौराहे पर राज उर्फ राजेश शर्मा, भूरा उर्फ सर्वेश तोमर, विक्की कौशल, विनीत राजावत और धीरज पाल लाठी और सरियों से मार रहे हैं। राधा ने बताया कि वह, सास लक्ष्मी कुशवाह, ससुर रामबाबू कुशवाह, चाचा नरेश कुशवाह और देवर रामू कुशवाह को लेकर वंशीपुरा चौराहा पहुंचे। वहां पांचों हमलावर पति को पीट रहे थे। हम सभी को आता देखकर सभी भाग गए। पति शैलेंद्र कुशवाह को घायल हालत में लेकर जिला अस्पताल मुरार पहुंचे, जहां ड्यूटी डॉक्टर ने जांच कर जयारोग्य हॉस्पिटल रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान रात ढाई बजे शैलू उर्फ शैलेंद्र कुशवाह की मौत हो गई।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर चक्काजाम
पार्षद शैलू कुशवाहा की हत्या की सूचना मिलने पर परिजन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुरार पुलिस थाना का घेराव किया। वहीं, पार्षद समर्थकों ने शहर के व्यस्ततम बारादरी चौराहा पर चक्काजाम कर दिया।