दिल्ली पुलिस के सामने नई चुनौती, 26 नवंबर तक कराने ही होंगे आफताब के सारे टेस्ट

Total Views : 44
Zoom In Zoom Out Read Later Print

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में अभी तक पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का गुरुवार को पॉलीग्राफिक टेस्ट किया जा रहा है। अब इसके बाद उसका नार्को परीक्षण भी किया जाएगा, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं आफताब शनिवार 26 नवंबर तक पुलिस हिरासत में है, ऐसे में दिल्ली पुलिस के सामने नई चुनौती है कि आफताब की रिमांड खत्म होने से पहले उसके सारे टेस्ट पूरे करा लिए जाएं।

इस हत्याकांड में आफताब को दोषी ठहराने के लिए पुलिस साइंटिफिक सबूतों पर ही ज्यादा निर्भर है। क्योंकि श्रद्धा का सिर अब तक पुलिस को नहीं मिला है। इसके अलावा उसके शरीर के टुकड़े भी अभी तक बरामद नहीं किए जा सके हैं। ऐसे में आफताब के सारे टेस्ट महज दो दिन में पूरे कराने ही होंगे। 

Shraddha Murder Case
14 दिन से ज्यादा की नहीं मिलती रिमांड
पुलिस को कोर्ट से किसी भी अपराधी की रिमांड 14 दिन से अधिक की नहीं मिलती है। ऐसे में शनिवार 26 नवंबर को आफताब के 14 दिन पूरे हो जाएंगे। इससे पहले कोर्ट से पुलिस को दो बार पांच-पांच और एक बार चार दिन की रिमांड मिल चुकी है। पुलिस ने भी इस मामले में एड़ी चोटी का जोर लगाया हुआ है। कई टीमें इस मामले करीब पांच राज्यों का दौरा कर चुकी हैं। 
Shraddha Murder case

पॉलीग्राफी टेस्ट के दौरान हर सवाल का जवाब दे रहा आफताब
श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट दिल्ली के अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस की एक टीम उससे सवाल कर रही है जबकि वह पुलिस के सवालों के जवाब दे रहा है। दिल्ली पुलिस ने उससे पूछने के लिए लगभग 50 सवाल तैयार किए हैं।
मैदान गढ़ी का झील

श्रद्धा का सिर मिलने की संभावना लगभग खत्म
पुलिस अधिकारियों के अनुसार श्रद्धा का सिर मिलने की संभावना लगभग खत्म हो गई है। जबड़े का जो हिस्सा मिला है उसमें सिर्फ दांत मिले हैं। पुलिस अधिकारियों को आशंका है कि श्रद्धा के सिर को जंगली जानवर खा गए हैं और अब शायद कभी बरामद न हो सके।