टाटा ने इन दो SUV को कर दिया महंगा, अब जेब में इतने रुपए ज्यादा रखें; दोनों में नए फीचर्स भी मिलेंगे

Total Views : 121
Zoom In Zoom Out Read Later Print

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे लग्जरी SUV हैरियर और सफारी में नए फीचर्स को जोड़ा है। जिसके बाद इनकी कीमत 31 हजार रुपए तक ज्यादा हो गई है। कंपनी ने नए फीचर्स को बाजार से मिले रिस्पॉन्स के बाद जोड़ा है।

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे लग्जरी SUV हैरियर और सफारी में नए फीचर्स को जोड़ा है। जिसके बाद इनकी कीमत 31 हजार रुपए तक ज्यादा हो गई है। कंपनी ने नए फीचर्स को बाजार से मिले रिस्पॉन्स के बाद जोड़ा है। नए फीचर्स XMS और उससे ऊपर के वैरिएंट में जोड़े गए हैं।    नए फीचर्स में ज्यादातर सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं। ये फीचर्स हैरियर और सफारी के JET वैरिएंट में पहले से मौजूद थे। यानी अब लोअर वैरिएंट में भी प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे, जिससे कंपनी ज्यादातर ग्राहकों तक इन फीचर्स को पहुंचा पाएगी। नए फीचर्स के साथ ये अपने सेगमेंट के दूसरे मॉडल को भी टक्कर दे पाएंगी।

टाटा ने इन दो SUV को कर दिया महंगा, अब जेब में इतने रुपए ज्यादा रखें; दोनों में नए फीचर्स भी मिलेंगे

टाटा हैरियर और सफारी के नए फीचर्स

>> हैरियर के सभी वैरिएंट में USB Type C पोर्ट फ्रंट में मिलते हैं। हैरियर XZ और उससे ऊपर के वैरिएंट में अब USB Type C पोर्ट बैक सीट पैसेंजर को भी मिलेंगे। हैरियर XZS और उससे ऊपर के वैरिएंट में एन्हांस्ड ESP जैसे सेफ्टी अपग्रेड्स फीचर्स मिलेंगे। एन्हांस्ड ESP में ड्राइवर डोज-ऑफ अलर्ट, आफ्टर-इफेक्ट ब्रेकिंग और पैनिक ब्रेक अलर्ट जैसे एडिशनल फीचर्स शामिल हैं।

>> XZ+ वैरिएंट के साथ और भी कई फीचर पेश किए गए हैं। इसमें चारों व्हील पर डिस्क ब्रेक, पार्किंग ब्रेक और वायरलेस चार्जर शामिल हैं। iRA कनेक्टेड कार टेक को भी अपडेट किया गया है जिसमें यूसेज एनालिटिक्स, स्मार्टवॉच ऐप कनेक्टिविटी, ड्राइव एनालिटिक्स, ऑटो और मैनुअल DTC चेक और मंथली हेल्थ रिपोर्ट जैसे नए फीचर्स शामिल हैं

>> सफारी को सिमिलर वैरिएंट के लिए अपडेट एक जैसा मिलता है। ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक जैसे कुछ अपवाद हैं, जो पहले भी सफारी के साथ उपलब्ध थे। गोल्ड एडिशन में अपडेट iRA तक सीमित हैं। कम्फर्ट हेड रेस्ट्रेंट जैसे फीचर्स सफारी के केवल XZ+ वैरिएंट के साथ उपलब्ध होंगे। हैरियर और सफारी दोनों एक ही क्रायोटेक 2.0-लीटर टर्बो डीजल मोटर इंजन दिया है। यह 170 PS की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं।

टाटा हैरियर और सफारी की नई कीमतें

>> नए अपडेट के बाद टाटा हैरियर की कीमत 5,000 से 31,000 रुपए तक की बढ़ गी है। हैरियर के XZ+ जेट और XZA+ जेट वैरिएंट में 5 हजार रुपए की मिनिमम बढ़ोतरी की गई है। वहीं, हैरियर XZ+ काजीरंगा और XZA+ काजीरंगा के लिए 31 हजार रुपए की मैक्सिमम बढ़ोतरी की गई है। हैरियर की रेंज XE वैरिएंट से शुरू होती है जिसीक शुरुआती कीमत 14.80 लाख रुपए है। वहीं, हैरियर XZA+ डार्क की कीमत 22.35 लाख रुपए तक है।

>> टाटा सफारी की कीमतों में 9,000 रुपए से लेकर 20,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। सफारी रेंज अब XE वैरिएंट के लिए 15.45 लाख रुपए खर्च करने होंगे। वहीं टॉप-स्पेक सफारी XZA+ गोल्ड की कीमत 23.66 लाख रुपए हो गई है। सफारी के XZ+, XZ+ एडवेंचर, XZ+ काजीरंगा, XZ+ डार्क, XZ+ गोल्ड, XZA+, XZA+ एडवेंचर, XZA+ काजीरंगा और XZA+ गोल्ड वैरिएंट में 20 हजार रुपए बढ़ाए गए हैं।